डोनाल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान पर बोला हमला !

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी चुनावों के प्रचार अभियान के दौरान साफ़ साफ़ कहा था की उन्हें मुसलामानों से नफरत है और विशेषकर पाकिस्तानियों से l और वो यदि राष्ट्रपति बनते हैं तो तुरंत ही अमेरिका से आतंकवाद को ख़त्म करने के लिए समूचे देश में मुसलामानों की एंट्री पर पूर्णतया बैन लगा देंगे l
और अभी अभी इस विषय में डोनाल्ड ट्रम्प ने एक ऐसा कट्टर कदम ले ही डाला है जिससे पूरे पाकिस्तान में हड़कम्प मच गया है यहाँ तक की तेल के दम पर रईस बने खाड़ी देशों में भी डोनाल्ड ट्रम्प का खौफ रुकने का नाम नहीं ले रहा है इस कदम के बाद से l
ट्रंप प्रशासन ने अमेरिका में मुसलमानों के प्रवेश पर रोक लगाने की शुरू की तैयारी! भारतीयों में मशहूर एच-1बी वीजा पर नरमी के संकेत देते हुए टीम ने बताया कि कानूनी आव्रजन प्रणाली में जो सुधार होंगे वह अमेरिका और उसके श्रमिकों के हितों को ध्यान में रखकर किया जाएगा।
अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शपथ लेने के बाद मुसलमानों के प्रवेश पर पाबंदी लगाने की दिशा में आगे बढ़ेंगे। आव्रजन प्रणाली की ‘विश्वसनीयता बहाल’ करने के लिए उनकी टीम ने जो 10 सूत्री योजना तैयार की है उससे इसके संकेत मिलते हैं। सत्ता परिवर्तन की प्रक्रिया से जुड़े ट्रंप के दल (ट्रांजिशन टीम) ने शुक्रवार को बताया कि मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाना, कुछ देशों के लिए वीजा निलंबित करना और कानूनी आव्रजन व्यवस्था में सुधार इस योजना के दायरे में हैं।

ट्रम्प का रूख पाकिस्तानी आतंकवाद के लिए बेहद कड़ा है। हालाँकि कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि ट्रम्प ने जीतने के लिए हिंदू कॉर्ड खेला था पर अब वे मुस्लिमों को कुछ भी नहीं कहेंगे । लेकिन इतना तो तय है कि भारत की तरफ़ उनका विशेष रूख ज्यूँ का त्युं बने रहने की सम्भावना है पर पाकिस्तान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं ।
बता दें कि भारतीयों में मशहूर एच-1 बी वीजा पर काफ़ी नरमी के साफ़ साफ़ संकेत देते हुए ट्रम्प टीम ने बताया कि इस कानूनी आव्रजन प्रणाली में जो भी सुधार होंगे उसमें अमेरिका और उसके अपने श्रमिकों के हितों को सबसे पहले ध्यान में रखा जाएगा । परंतु भारतियों के लिए ज़्यादा चिंता की कोई बात नहीं है ।

Comments

Popular posts from this blog

लोग नहीं मानते कि उत्तर प्रदेश के हैं पीएम नरेंद्र मोदी : मायावती

अभी-अभी: सेना ने मचाई पाकिस्तान में तबाही, 15 पाक रेंजरो को सुलाया...पढ़े पूरी खबर...

जापान में मोदी का ऐलान – भारत को में बनूँगा सूपर पावर !